नई दिल्ली 

 
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी दस फरवरी से कर्नाटक चुनाव अभियान की शुरुआत करेंगे। दिल्ली में शनिवार को कांग्रेस अध्यक्ष ने पार्टी नेताओं के साथ सूबे की रणनीति को लेकर विचार विमर्श किया। इसमें मुख्यमंत्री सिद्धारमैया सहित पार्टी के प्रदेश से जुड़े कई वरिष्ठ नेता शामिल हुए। 
 
 पार्टी ने तय किया है कि प्रदेश में सिद्धारमैया की अहम भूमिका बनी रहेगी। पार्टी प्रदेश में भाजपा की कथित ध्रुवीकरण की कोशिशों का जवाब देने के लिए विकास और जनकल्याणकारी योजनाओं को आधार बनाIकर मैदान में उतरेगी। पार्टी की राज्य इकाई के अध्यक्ष जी परमेश्वर ने बताया कि राहुल गांधी दस फरवरी से चुनाव प्रचार अभियान का पहला चरण शुरु करेंगे। कर्नाटक विधानसभा चुनाव मार्च-अप्रैल में होना संभावित है। प्रदेश की 225 विधानसभा सीटों के लिए कांग्रेस ने अपनी रणनीति बनाना शुरु कर दिया है।
 
परमेश्वर ने कहा कि राहुल गांधी 10-12 फरवरी को कर्नाटक का दौरा करेंगे। उन्होंने कहा कि पार्टी अध्यक्ष बेंगलुरु से अपने कर्नाटक अभियान की शुरुआत करेंगे। वह राज्य के अन्य हिस्सों में भी जाएंगे। उनके तीन दिन के दौरे के लिए विभिन्न कार्यक्रम तय किए गए हैं। वे किसानों,  बुद्धिजीवियों, छात्रों एवं अन्य लोगों को संबोधित करेंगे। कर्नाटक की रणनीति पर हुई बैठक में मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के अलावा प्रदेश अध्यक्ष जी परमेश्वर, एस आर पाटिल, दिनेश गुंडु राव तथा राज्य के प्रभारी के सी वेणुगोपाल उपस्थित थे। राज्य के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, के रहमान खान, के एच मुनियप्पा, ऑस्कर फर्नाण्डीज एवं वीरप्पा मोइली भी बैठक में मौजूद थे।

Source : Agency