नई दिल्ली 
टीम इंडिया अंडर-19 वर्ल्ड कप-2018 के अपने ओपनिंग मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ रही है। भारतीय कप्तान पृथ्वी शॉ ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। अब तक भारतीय टीम ने 27 ओवर में 160 रन बना लिए हैं। कप्तान पृथ्वी शॉ (66) और मंजोत कालरा (56) अर्धशतक लगाकर क्रीज पर हैं। मैच का स्कोर हम लगातार अपडेट कर रहे हैं। 
 

उल्लेखनीय है कि टीम इंडिया पूर्व भारतीय कप्तान राहुल द्रविड़ की कोचिंग में उतरी है। उम्मीद की जा रही है कि यह टीम चैंपियन बनकर ही लौटेगी। बता दें कि 33 बार भारत और ऑस्ट्रेलिया अंडर-19 में भिड़ चुके हैं। इस दौरान 19 बार ऑस्ट्रेलिया को जीत मिली है, जबकि 14 मुकाबलों में भारत ने बाजी मारी है। 

अफगानिस्तान ने पाकिस्तान को हराया 
इससे पहले डारविश रसूली के 78 गेंद पर बनाए गए 76 रन की मदद से अफगानिस्तान ने अंडर-19 वर्ल्ड कप अपने पहले लीग मैच में पाकिस्तान को 5 विकेट से हरा दिया। पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और उसने नजीर के 81 रन की मदद से 188 रन का स्कोर बनाया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान ने एक समय 50 रन पर तीन विकेट गंवा दिए थे। 

इसके बाद यहां से रसूली ने विकेटकीपर बल्लेबाज इमरान अली (46) के साथ मिलकर 75 रन की साझेदारी की और टीम के जीत की नींव रखी। इमरान के जाने के बाद रसूली ने निसार वाहदत (19) के साथ 42 रन की साझेदारी कर टीम की जीत पक्की की। अन्य मुकाबलों में न्यूजीलैंड ने वेस्टइंडीज को और नामिबिया ने बांग्लादेश को हराया। 

Source : Agency