सेंचुरियन
दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे सत्र में भी टीम इंडिया का संघर्ष जारी दिखा। रविचंद्रन अश्विन ही एकमात्र ऐसे गेंदबाज रहे, जिन्होंने मेजबान टीम के दोनों ओपनर्स को पविलियन की राह दिखाई। अश्विन ने पहले डीन एल्गर (31) को मुरली विजय के हाथों कैच कराया। इसके बाद शतक की करीब पहुंच चुके एडेन मार्करम (94) को विकेट कीपर पार्थिव पटेल के हाथों कैच कराया।भारत को हाशिम अमला के रूप में एक और कामयाबी मिल सकती थी, लेकिन पार्थिव पटेल इशांत की बॉल पर अमला का आसान सा कैच लपकने में गच्चा खा गए।

इशांत ने यह गेंद लेग स्टंप पर थी, जिसे अमला ने फाइन लेग की ओर खेलने का प्रयास किया था। गेंद उनके बैट को चूमते हुए पार्थिव की ओर पहुंची। लेकिन पार्थिव समय रहते उस गेंद को अपने दस्तानों में नहीं फंसा पाए और यह कैच उनसे छिटक गया। इस दौरान अमाल 30 के स्कोर पर बैटिंग कर रहे थे। चायकाल की घोषण के समय साउथ अफ्रीकी टीम 2 विकेट गंवाकर 182 रन बना चुकी थी। इस दौरान हाशिम अमला (35*) और एबी डिविलियर्स (16*) सुरक्षित चायकाल के लिए पविलियन लौटे।

इससे पहले साउथ अफ्रीका के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने शनिवार को सुपर स्पोर्ट पार्क मैदान पर खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में भारत के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। पहले दिन लंच तक भारतीय बोलरों को विकेट लिए संघर्ष करना पड़ा और साउथ अफ्रीका ने 27 ओवर में बिना किसी विकेट के नुकसान पर 78 रन बना लिए हैं। डीन एल्गर (26) और मार्कराम (51) क्रीज पर हैं। (लाइव स्कोर जानने के लिए यहां क्लिक करें)

केप टाउन में खेले गए पहले मैच में जीत हासिल करते हुए दक्षिण अफ्रीका ने 3 टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है। भारतीय टीम ने इस मैच में 3 बदलाव किए हैं। सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के स्थान पर लोकेश राहुल को टीम में जगह दी गई है। वहीं विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा के स्थान पर पार्थिव पटेल को मौका मिला है। भुवनेश्वर कुमार की जगह इशांत को अंतिम एकादश में शामिल किया गया है। दूसरी ओर दक्षिण अफ्रीका ने अपनी टीम में एक बदलाव किया है। चोटिल डेल स्टेन के स्थान पर लुंगी एंगिदी को टीम में जगह मिली है। वह पदार्पण कर रहे हैं।

टीम
भारत: केएल राहुल, मुरली विजय, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, रोहित शर्मा, रविचंद्रन अश्विन, हार्दिक पंड्या, पार्थिव पटेल, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह।
साउथ अफ्रीका: डीन एल्गर, एडेन मार्कराम, हाशिम अमला, एबी डिविलियर्स, फाफ डु प्लेसिस, क्विंटन डी कॉक, वेर्नोन फिलैंडर, केशव महाराज, कैगिसो रबाडा, लुंगी एंगिदी, मोर्ने मोर्केल।

Source : Agency