नई दिल्ली
मेरठ में शुक्रवार को एक लड़की की लाश मिलने के बाद इलाके में तनाव जैसी स्थिति बन गई. हालात पर काबू पाने के लिए एहतियातन पीएसी तैनात कर दी गई है. स्थानीय लोगों में पुलिस के खिलाफ काफी रोष देखने को मिला. पुलिस ने लड़की की गैंगरेप के बाद हत्या की आशंका जताई है.

दरअसल जिस लड़की की लाश मिली है, वह गाजियाबाद के मोदी नगर इलाके की रहने वाली थी. गाजियाबाद से लड़की 18 दिन पहले गायब हो गई थी. लड़की के पिता ने आरोप लगाया था कि लड़की को किडनैप कर लिया गया है. मृत पाई गई लड़की गाजियाबाद से 26 दिसंबर, 2017 को लापता हुई थी.

लड़की का शव मेरठ के पतापुर इलाके में मिली. स्थानीय लोगों में पुलिस द्वारा लड़की के इतने दिन लापता रहने के बावजूद कोई कार्रवाई न करने और ढुलमुल रवैया दिखाने को लेकर भारी रोष है. लोगों में गुस्से को देखते हुए थाने पर भी भारी पुलिस बल को बुला लिया गया है.

उधर लड़की के अपहरण के बाद हत्या की घटना में लापरवाही को बरतने पर गाजियाबाद SSP ने मोदीनगर के SHO नीरज कुमार सिंह को सस्पेंड कर दिया है और CO राजकुमार सिंह का ट्रांसफर कर दिया गया है.

ऊपरी तौर पर तो मामला अपहरण, गैंगरेप और हत्या का लगता है. लेकिन पुलिस का मानना है कि जिस लड़के पर लड़की को किडनैप करने का आरोप लगा है, चूंकि वह दूसरे धर्म का है इसलिए लव जिहाद की आशंका भी जताई जा रही है.

पुलिस के मुताबिक, लव जिहाद की आशंका के चलते ही इलाके में तनाव का माहौल बना. पुलिस हर एंगल से मामले की जांच में जुट गई है. मोदी नगर थाने पर पीएसी तैनात कर दी गई है, ताकि किसी तरह का हंगामा न हो.

Source : Agency