केपटाउन के न्यूलैंड्स में खेले गए पहले टेस्ट में मिली 72 रनों की हार को भूलाकर टीम  इंडिया शनिवार से सीरीज हो रहा सीरीज का दूसरा टेस्ट 'करो या मरो' वाला हो गया है। केपटाउन टेस्ट में जिस तरह से टीम इंडिया के बल्लेबाज दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाजों के सामने ताश के पत्तों की तरह ढह गई थी, उम्मीद है सेंचुरियन में खेले जाने वाले इस मैच में वो ये गलती फिर नहीं दोहराएंगे। 
तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में दक्षिण अफ्रीका फिलहाल इस सीरीज में 1-0 से बढ़त बनाए हुए है और सेंचुरियन टेस्ट को जीतकर सीरीज अपने नाम करना चाहेगी। 
टीम इंडिया को इस मैच में अपना प्लेइंग इलेवन बहुत ही सोच समझकर करना होगा। सूत्रों की माने तो इस मैच में टीम मैनेजमेंट ओपनर शिखर धवन की जगह पर के एल राहुल को मौका दे सकती है साथ ही रोहित शर्मा की जगह पर अजिंक्य रहाणे खेलते हुए नजर आ सकते हैं। 
विदेश सरजमीं पर धवन का बैटिंग रिकॉर्ड बेहतरीन है। उन्होंने 19 टेस्ट मैचों में 43.72 के औसत से रन बनाए हैं। बता दें कि यह औसत उनके करियर के औसत 42.62 से ज्यादा है। लेकिन दक्षिण अफ्रीका में उनका बल्ला हर बार खामोश रहा है। यहां उनका सर्वाधिक स्कोर महज 29 रन  है, जो उन्होंने 2013-14 दौरे पर बनाया था।

Source : Agency