मुंबई 
भारतीय रिपब्लिकन पार्टी बहुजन महासंघ के अध्यक्ष प्रकाश आंबेडकर ने बुधवार को कहा कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की जान को कुछ हिंदुत्व समर्थक तत्वों से गंभीर खतरा है। अपनी बात के पक्ष में आंबेडकर ने रावसाहेब पाटील नाम के एक व्यक्ति की एक फेसबुक पोस्ट का जिक्र किया। 

आंबेडकर का दावा है कि पाटील श्री शिव प्रतिष्ठान हिंदुस्तान के अध्यक्ष संभाजी वी. भिड़े का 'करीबी सहयोगी' है। श्री शिव प्रतिष्ठान हिंदुस्तान, पश्चिमी महाराष्ट्र का धुर दक्षिणपंथी हिंदुत्व समर्थक संगठन है। पाटील ने एक जनवरी को रात 10.12 बजे की अपनी पोस्ट में फडणवीस, उनके मंत्रिमंडलीय सहयोगी गिरीश बापत और पूर्व पत्रकार सुधींद्र कुलकर्णी को ऐसा कीड़ा बताया, जिन्हें कुचला जा सकता है। 

पाटील की पोस्ट में कहा गया, 'यदि आप कोरेगांव-भीमा में संख्या कम पाते हैं तो आप गिरीश बापत, देवेंद्र फडणवीस, सुधींद्र कुलकर्णी को काट सकते हैं, मुझे कोई आपत्ति नहीं होगी। ये देश व राज्य को तकलीफ देने वाले कीड़े हैं।' आंबेडकर ने यहां मीडिया के लोगों से कहा कि यह पोस्ट पुणे जिले के कोरेगांव-भीमा गांव में जातीय दंगे के भड़कने के दिन आई। इसमें नांदेड़ के एक 28 साल के युवक की मौत हो गई थी। 

पाटील बालाजी मोशन पिक्चर्स में सहायक के रूप में कार्य करता है। उसने खुद को एक 'कट्टर शिव सैनिक' व दिवंगत शिव सेना संस्थापक बाल ठाकरे की विचारधारा का अनुयायी बताया है। आंबेडकर ने 3 जनवरी को महाराष्ट्र बंद का सफल आयोजन किया था। आंबेडकर लगातार भिड़े व पुणे के एक दूसरे हिंदुत्व समर्थक नेता मिलिंद एकबोटे को कोरेगांव-भीमा हिंसा के लिए निशाना बनाते हुए इनकी गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं।

Source : Agency