ब्रिटेन में रहने वाली एक महिला ने कहा है कि वह जेल में आजीवन सजा काट रहे अमेरिकी शख्स से शादी करेगी. महिला का नाम एम्मा पिकेट है और जेल में बंद उसके प्रेमी का नाम जस्टिन एर्सकीन है. महिला की उम्र जहां 33 साल है वहीं जस्टिन 30 साल का है. ऐसा नहीं है कि महिला जेल जाने से पहले से जस्टिन को जानती थी.

असल में कैदियों के लिए बनी एक वेबसाइट के जरिए महिला अपने होने वाले पति को जान पाई. दो ही मुलाकात में महिला ने तय कर लिया कि वह उससे शादी करेगी. होने वाले पति को 2006 में कोर्ट ने हत्या का दोषी ठहराया था और आजीवन जेल की सजा सुनाई थी. हत्या करने के वक्त जस्टिन की उम्र सिर्फ 18 साल थी और वह गार्डनिंग का काम करता था.

महिला होने वाले पति को जेल से छुड़ाने के लिए एक याचिका दायर करने की तैयारी भी कर रही है. महिला शादी के बाद अपने तीन बच्चों के साथ अमेरिका जाने की प्लानिंग भी कर चुकी है.

जेल में ही मुलाकात के दौरान जस्टिन ने महिला को प्रपोज किया था, जहां एम्मा ने हां कह दिया था. एम्मा का कहना है कि मुलाकात के दौरान उसे लगा कि जस्टिन के साथ उसका कनेक्शन काफी गहरा है. महिला जेल में ही अपने होने वाले पति को रिंग पहनाना चाहती है. महिला के बच्चे की उम्र 6, 12 और 14 साल है.

जस्टिन की सजा के मुताबिक, उसे पैरोल मिलने की संभावना भी नहीं है. महिला ने अपने फैसले के बारे में कहा है कि ऐसा नहीं है कि जेल में बंद हर शख्स खराब ही होता है.

Source : Agency