सिडनी
ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच सिडनी में खेले गए एशेज सीरीज के पांचवें टेस्ट के चौथे दिन मैदान पर एक ऐसा वाकया देखने को मिला जिसने दर्शकों का ध्यान अपनी ओर खींचा.

दरअसल, ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मिशेल मार्श ने इस मैच के चौथे दिन टेस्ट में अपना दूसरा शतक जमाया. लेकिन, उन्होंने शतक पूरा करने से पहले ही उसका जश्न मनाना शुरू कर दिया जो चर्चा का विषय बन गया.   

हुआ यूं कि कंगारू बल्लेबाज मिशेल मार्श जब 98 रन पर खेल रहे तो उन्होंने इंग्लिश गेंदबाज टॉम कुरेन की गेंद पर प्वाइंट की दिशा में शॉट खेल दिया और एक रन पूरा करने के बाद दूसरे रन के लिए दौड़ पड़े.

लेकिन, रन पूरा करने से पहले ही वे इतना उत्साहित हो गए कि उन्होंने भाई शॉन मार्श के साथ शतक का जश्न मनाना शुरू कर दिया. जबकि उस वक्त वह 99 रन पर ही थे.

उसी दौरान ड्रेसिंग रूम में कप्तान स्टीव स्मिथ खड़े हुए, लेकिन वह हैरान होकर मैदान में मौजूद मिशेल मार्श को क्रीज में पहुंचने का इशारा करते दिखे. इसके बाद मिशेल ने तेजी से दौड़ते हुए दूसरा रन पूरा किया. शतक के बाद साथी खिलाड़ियों ने मिशेल मार्श के लिए तालियां बजाई.

आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने आज पांचवें दिन इंग्लैंड को पारी और 123 रनों से हरा दिया. इस जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया ने इस सीरीज को 4-0 से अपने नाम किया है. इंग्लैंड ने पहली पारी में 346 रनों का स्कोर खड़ा किया था.

इसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने उस्मान ख्वाजा (171), शॉन मार्श (156) और मिशेल मार्श (101) की शतकीय पारियों के दम पर सात विकेट गंवा कर अपनी पहली पारी 649 रनों पर घोषित कर दी. ऑस्ट्रेलिया ने अपने गेंदबाजों पैट कमिंस और नाथन लियोन की शानदार गेंदबाजी के दम पर इंग्लैंड की दूसरी पारी 180 रनों पर ही समेट दी.

Source : Agency