वॉशिंटन
 अमरीका में  एक गलती के कारण एक महिला की किस्मत बदल गई और वह करोड़पति बन गईं। मामला न्यू जर्सी के मैनहैटन का है।   हुआ कुछ यूं कि ओक्साना जहारोव (46) नाम की एक महिला सुपरमार्केट में शॉपिंग करने पहुंचीं। उन्होंने फैसला किया कि वह अन्य सामान खरीदने के साथ न्यू यॉर्क लॉटरी टिकट भी खरीदेंगी। उन्होंने स्टोर क्लर्क से 1 डॉलर का स्क्रैच-ऑफ टिकट मांगा लेकिन गलती से उन्हें 10 डॉलर का 'सेट फॉर लाइफ' लॉटरी टिकट मिल गया। 

 जहारोव के लिए यह गलती जीवन बदलने वाली साबित हुई जब उन्होंने टिकट स्क्रैच किया। टिकट स्क्रैच करने के बाद पता चला कि उनकी 5 मिलियन डॉलर (31 करोड़ 66 लाख रुपए) की लॉटरी लग गई है। जहारोव के मुताबिक, 'जब क्लर्क ने मुझे गलत टिकट दिया तो बहुत बुरा लगा। मैंने तय किया कि मैं इसे खरीद लूंगी। मैंने यह बुकमार्क के तौर पर लिया था लेकिन फिर मैंने इसे स्क्रैच करने का फैसला किया।' जहारोव कहती हैं, 'मैं आज तक कुछ भी नहीं जीती।

मुझे लग रहा था कि यह टिकट नकली है लेकिन जब मैं इसे ऑफिस ले गई तो पता चला कि यह असली है और मैं 5 मिलियन डॉलर की मालकिन बन चुकी हूं।' बता दें, 'सेट फॉर लाइफ' टिकट पर शीर्ष पुरस्कार कम से कम 5 मिलियन डॉलर होता है जिसका भुगतान किश्तों में 20 वर्षों तक किया जाता है। अब जहारोव को 19 साल तक हर साल 260,000 डॉलर (1 करोड़ 64 लाख रुपए) मिलेंगे। इसके अलावा उन्हें एक बार अतिरिक्त भुगतान के रूप में 60,000 डॉलर (38 लाख रुपए) भी मिलेंगे। जहारोव जैकपॉट की राशि से परिवार के साथ बहामाज में छुट्टियां मनाना चाहती हैं। उनका यह भी कहना है कि उन्हें इन पैसों से बच्चों को शिक्षा देने में आसानी होगी। 

Source : Agency