भोपाल
प्रशासन अकादमी में आज से शुरु हुई तीन दिवसीय आईएएस सर्विस मीट के दौरान राजधानी भोपाल में जुटे प्रदेश भर के कलेक्टर, कमिश्नर सहित अन्य आईएएस अधिकारी उत्साह से लबरेज है।  मीट में आए जूनियर आईएएस अधिकारियों का कहना है कि सीनियर आईएएस अधिकारियों के अनुभव उन्हें जीवन में सही समय पर सही निर्णय लेने के लिए प्रेरित करते है वहीं सीनियर आईएएस अफसरों का कहना है कि अपने जूनियर आईएएस अफसरों की सलाह हमे साल भर की चार्जिंग देती है।
प्रशासन अकादमी में आईएएस सर्विस मीट के शुभारंभ के मौके पर जब प्रदेशभर के आईएएस अफसर साथ जुटे तो जूनियर अफसरों ने सीनियर आईएएस से मुलाकात कर उनके अनुभव बांटे।

काम के दौरान वरिष्ठ अधिकारियों को किस तरह के सबक मिले। उनका उपयोग कर वे आगे अपनी सेवाओं को कैसे और बेहतर बना सकते है यह उन्होंने जाना। वहीं मैदानी पदस्थापना के दौरान सरकारी योजनाओं के क्रि यान्वयन में आनी वाली दिक्कतों और उनके निराकरण के लिए जूनियर अफसरों द्वारा दी गई सलाह को सीनियर अफसरों ने सुना। उन्होंने इन सलाहों के आधार पर योजनाओं में क्रियान्वयन की बात कही। पूरे कार्यक्रम के दौरान अधिकारी आपस में मिलकर एक दूसरे के अनुभव बांटते रहे।

Source : Agency