अहमदाबाद 
गुजरात में दूसरे और आखिरी चरण के चुनाव के बाद गुरुवार को जारी हुए एग्जिट पोल के आंकड़े भले ही बीजेपी की जीत का दावा कर रहे हों लेकिन पाटीदार नेता हार्दिक पटेल को पूरी उम्मीद है कि गुजरात में कांग्रेस की सरकार बनेगी। हार्दिक ने गुजरात चुनाव में कांग्रेस को 100 से 105 सीटें मिलने का दावा किया है। 
 

बता दें कि गुरुवार को दूसरे चरण में मतदान के दौरान पाटीदार अनामत आंदोलन समिति ( PAAS) हार्दिक अपने समुदाय के लोगों को 14 युवा पटेलों की शहादत याद दिलाते हुए भावुक अपील करते नजर आए। गुजरात की कुल जनसंख्या में 14 फीसदी हिस्सा पाटीदारों का है। हार्दिक ने वोट फॉर चेंज का नारा देते हुए अपने समुदाय के लोगों से अपील की कि वे उन लोगों के खिलाफ वोट करें जिन्होंने समुदाय के लोगों को मारा और उनके साथ अत्याचार किया।

गौरतलब है कि गुजरात चुनावों के दौरान पाटीदार आंदोलन और हार्दिक पटेल को इस चुनाव में एक्स फैक्टर माना जाता रहा है। हालांकि गुरुवार को आए एग्जिट पोल के नतीजों से ऐसा लग रहा है कि चुनाव में हार्दिक का जादू नहीं चला है। सभी एग्जिट पोल्स के मुताबिक बीजेपी फिर गुजरात में सरकार बनाती दिख रही है। हालांकि कांग्रेस ने भी उम्मीद नहीं छोड़ी है। पार्टी के नेताओं ने भी कहा है कि एग्जिट पोल की जगह वे 18 दिसंबर का इंतजार कर रहे हैं। कांग्रेस का भी दावा है कि रिजल्ट कुछ और होगा। वहीं हार्दिक पटेल ने भी अब दावा किया है कि पोल जो भी आंकड़े दिखाएं लेकिन उनके मुताबिक कांग्रेस को गुजरात चुनाव में 100-105 सीटें मिलती दिख रही हैं। 

बता दें कि एनबीटी-सीवोटर के सर्वे में बीजेपी को 111 सीटें मिलने का अनुमान जताया गया है, जबकि कांग्रेस को 71 सीटों पर ही संतोष करना पड़ सकता है। गुजरात चुनाव के नतीजे 18 दिसंबर को आएंगे। 

Source : Agency