नई दिल्ली 
दिल्ली डिवेलपमेंट अथॉरिटी (डीडीए) की साल 2017 की हाउसिंग स्कीम का ड्रॉ 30 नवंबर की सुबह 11 बजे निकाला जाएगा। इसके तहत 12 हजार से ज्यादा फ्लैट्स बेचे जाएंगे। ड्रॉ ऑनलाइन निकाला जाएगा। सफल होने वाले आवेदकों को पजेशन लेने के लिए 3 दिन में डिमांड नोटिस जारी होगा। एक महीने के अंदर फ्लैट मिल जाएंगे। फ्लैट की कुल कीमत को 3 किस्तों में देनी होगी। 

डीडीए अफसरों का कहना है कि स्कीम के लिए कुल 90 हजार फॉर्म बांटे गए थे, जबकि 46,182 लोगों ने आवेदन किया है। डीडीए हाउसिंग स्कीम में चार कैटिगरी के फ्लैट्स हैं। इनमें एचआईजी (हाई इनकम ग्रुप) के 85 फ्लैट हैं। एमआईजी (मिडल इनकम ग्रुप) कैटिगरी के 403 फ्लैट हैं। इसी तरह से एलआईजी (लोअर इनकम ग्रुप) कैटिगरी के 11,757 फ्लैट हैं। 372 जनता फ्लैट्स के लिए भी ड्रॉ निकलेगा। हाउसिंग स्कीम की घोषणा इसी साल जून में की गई थी। खास बात रही कि जितने फॉर्म दिए गए, उसके मुकाबले आवेदन करने वालों की संख्या करीब आधी रही।  
 

डीडीए के एक सीनियर अफसर ने बताया कि नई हाउसिंग स्कीम में जिन 12,617 फ्लैट्स के लिए होगा, उसमें से 10,000 फ्लैट्स साल 2014 की आवासीय स्कीम के खाली पड़े थे। इस साल जब नई स्कीम की घोषणा हुई, तो उसमें इन 10 हजार फ्लैट्स को भी शामिल कर लिया गया। बाकी 2 हजार फ्लैट्स भी लंबे समय से अलग-अलग स्कीमों के खाली पड़े थे। सभी फ्लैट्स रोहिणी, द्वारका, नरेला, वसंतकुंज, जसोला, पीतमपुरा, पश्चिम विहार और सिरसपुर में हैं। 

Source : Agency